मंगलवार, 12 जुलाई 2011

आज की तीन बड़ी खबरे.


BBS NewS आज से एक अख़बार की तरह काम करेगा
बीबीएस न्यूज़ ब्यूरो / भारतीय ब्लॉग समाचार की घोषणा आज विधिवत कर दी गयी. इस अनोखे समाचार पात्र की छपाई भले न होती हो किन्तु यह कार्य बिलकुल निष्पक्ष होकर करेगा. इसकी स्थापना सिर्फ ब्लॉग की खबरों के लिए है यानि ब्लॉग या ब्लोगर के बारे में लिखा जा सकता है, राजनीती या समाज के बारे में नहीं. लिहाजा नियम के तहत महेंद्र श्रीवास्तव के लेख ... तो मनमोहन पीएम क्यों है ... को हटाया जा रहा है. यह लेख भारतीय ब्लॉग लेखक मंच पर प्रकाशित है.
लिहाजा लेख प्रकाशन का ब्लॉग और लेख की समीक्षा कर ब्लॉग का लिंक भी दिया जा सकता था. एक ही तरह की पोस्ट साहित्यिक, राजनितिक और सांस्कृतिक मंच पर भले ही दिखे पर इस समाचार पोर्टल पर नहीं. क्योंकि ब्लॉग और ब्लोगर के समाचारों के लिए है.


BBLM ने नियमो के प्रति सख्त रुख अख्तियार किया
BBS NewS / भारतीय ब्लॉग लेखक मंच ने आपने स्थापना के पांच माह पूरे होने पर सभी लेखको के लिए सूचना जारी करते हुए, नियमो का पालन करने को कहा है. मंच ने नियमो की अनदेखी पर दो लेख भी हटाये. साथ ही जल्द ही सलाहकार मंडल चुनने की बात कही है . इस बारे में विस्तृत जानकारी आप यहाँ ले सकते है,

आवश्यक सूचना सभी के लिए : BBLM


लघु कथा बनी विवादित
BBS न्यूज़ / रचनाकार के नाम से चर्चित रवि रतलामी का ब्लॉग इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है. टिप्पणियों की भरमार हो गयी है. हल्ला बोल के अध्यक्ष कौशलेन्द्र जी ने इस लेख पर उग्र रुख धारण किया है. कई टिप्पणीकार आपस में उलझे हुए है पर कौशलेन्द्र जी के सवालो का जवाब किसी के पास नहीं है. जिससे सब झल्लाए हुए है. मजा लेना है तो आप भी आये....

अनीता मिश्र की लघुकथा - माफीनामा

1 टिप्पणी:

आशुतोष की कलम ने कहा…

प्रबंध संपादक..पधान संपादक सह संपादक.तकनिकी संपादक एवं सभी पत्रकार बंधुओं को बधाइयाँ

हरीश भाई ..
प्रणाम ..व्यक्तिगत कारणों वश फिलहाल इस मंच पर सहयोग देने में असमर्थ हूँ..किसी कार्य में उलझा हूँ..फिर कर्तव्यों का सही तरीकें से निर्वहन न कर पाऊ तो ये भी अच्छा नहीं रहेगा..जैसे ही कार्य समापन हुआ संपादक एवं प्रबंध मंडल की अनुमति रही तो सेवाएँ देने के लिए उपलब्ध रहूँगा..
बहुत बहुत आभार आप का जो मुझे इस योग्य समझा ..

आशुतोष